Sunday, November 28, 2021
- विज्ञापन -spot_img
Homeखेलकुंबले या लक्ष्मण हो सकते हैं टी 20 वर्ल्डकप के बाद टीम...

कुंबले या लक्ष्मण हो सकते हैं टी 20 वर्ल्डकप के बाद टीम इंडिया के कोच

रवि शास्त्री की जगह टी 20 वर्ल्ड कप के बाद अनिल कुंबले या वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का कोच बनाया जा सकता है। टी 20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है। शास्त्री ने आगे इस पद पर बने रहने से इनकार कर दिया है।सुत्रों के हवाले से खबर है कि टीम इंडिया के नए कोच के लिए अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण से संपर्क साधा जा रहा है। इन दोनों से पहले मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने से भी टीम इंडिया के कोच बनने के लिए संपर्क किया गया था।टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले की दावेदारी सबसे मजबूत मानी जा रही है। इससे पहले भी 2016 में कुंबले भारतीय टीम के कोच रह चुके है। हालाकि उन्होंने 2017 में ही इस पद से हटने का फैसला किया था। ऐसा माना जा रहा था कि कुंबले ने भारतीय कप्तान कोहली के साथ अनबन की वजह से ही अपने पद से हटने का फैसला किया था।

कुंबले ने अपने इस्‍तीफे में कहा था कि वो हैरान थे कि कोहली को उनके तौर तरीकों पर आपत्ति है। कुंबले ने कहा था कि BCCI ने उनके और कोहली के बीच की अनबन को सुलझाने की कोशिश की थी। विराट ने टी 20 वर्ल्ड कप के बाद टी 20 टीम के कैप्टन पद से हटने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अब अनिल कुंबले को दोबारा इसकी जिम्मेदारी दी जा सकती है। 2017 में जब कुंबले ने इस पद से हटने का फैसला किया था, तो कोहली ने रवि शास्त्री को उनकी जगह पर रिप्लेस करने का समर्थन किया था। रिपोर्ट के मुताबिक BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली चाहते है कि कुंबले कोच बने। बता दें की गांगुली उस समय क्रिकेट सुधार समिति में शामिल थे। इस समिति में वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर भी सदस्य थे। इनका भी समर्थन कुंबले को था। अब एक बार फिर BCCI कुंबले को बतौर कोच वापस लाने के तरीके खोज रहा है। सुत्रों की माने तो इसके लिए कुंबले से संपर्क भी किया गया है।


कुंबले की कोचिंग में टीम इंडिया ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी, जहां पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। कुंबले फिलहाल UAE में हैं और वह IPL फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं।
सुत्रों कि माने तो कुंबले और लक्ष्मण से संपर्क करने से पहले BCCI ने श्रीलंका के पूर्व कैप्टन महेला जयवर्धने से भी संपर्क था। जयवर्धने श्रीलंका टीम और IPL फ्रेंचाइजी मुंबई को कोचिंग देने में

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -spot_img

मोस्ट पॉपुलर

रीसेंट कॉमेंट