Monday, November 29, 2021
- विज्ञापन -spot_img
Homeअपराधधनबाद जज हत्याकांडःCBI को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार,चार्जशीट पर उठाए सवाल

धनबाद जज हत्याकांडःCBI को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार,चार्जशीट पर उठाए सवाल

धनबाद में जज उत्तम आनंद की हत्या के मामले में CBI को झारखंड हाईकोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है। दरअसल CBI की ओर से पेश चार्जशीट पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है। हाईकोर्ट ने CBI चार्जशीट को गलत बताया और कहा- हत्या का कारण और उद्देश्य बताए बिना चार्जशीट दाखिल करना दु:खद है। CBI से ऐसी अपेक्षा नहीं थी।

झारखंड हाईकोर्ट ने CBI से पूछा कि चार्जशीट फाइल करने से पहले कोर्ट को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी गई। गौरतलब है कि सुप्रीमकोर्ट के आदेश पर पूरे केस की मॉनिटरिंग हाईकोर्ट कर रहा है। कोर्ट ने कड़ा एतराज जताते हुए कहा कि हाईकोर्ट की निगरानी का मतलब सिर्फ खानापूर्ति करना नहीं होता। आपकी चार्जशीट त्रुटिपूर्ण है।

बताते चलें कि मुख्य न्यायाधीश रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण ने अगली सुनवाई में CBI डायरेक्टर को वर्चुअल माध्यम से हाजिर होने का आदेश दिया। बताया जा रहा है कि CBI के आग्रह के बाद कोर्ट ने सीबीआई प्रमुख के हाजिर नहीं होने का अनुरोध मान लिया है।

गौरतलब है कि घटना के 90 दिन पूरे होने से पहले 20 अक्टूबर को ही चार्जशीट पेश किया गया, ताकि जेल में बंद ऑटो ड्राइवर लखन वर्मा और उसके साथी राहुल वर्मा को जमानत न मिल सके। एजेंसी ने कहा- मामले में आगे जांच जारी है। CBI दोनों आरोपियों को 3 बार रिमांड पर ले चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -spot_img

मोस्ट पॉपुलर

रीसेंट कॉमेंट