Sunday, November 28, 2021
- विज्ञापन -spot_img
HomeUncategorizedबादल फटने से उत्तराखंड में अब तक 16 लोगों की मौत, केरल...

बादल फटने से उत्तराखंड में अब तक 16 लोगों की मौत, केरल में भी बारिश का कहर जारी

देशभर के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है। उत्तराखंड से लेकर केरल तक भारी बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ और भूस्खलन के चलते कई लोगों की जिंदगी खतरे में आ गई है। उत्तराखंड के नैनीताल जिले के रामगढ़ गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है. बादल फटने से कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है. बचाव कार्य जारी है. घायलों को मलबे से निकाल कर बचा लिया गया है. हाईवे के पास उफनते लामबगड़ नाले में एक कार को क्रेन की मदद से निकाला गया। कार में यात्री भी सवार थे। भूस्खलन के चलते कार नाले में पत्थरों की वजह से फंस गई थी। बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन ने इसका रेस्क्यू किया। वहीं उत्तराखंड के चंपावत में चल्थी नदी में पानी के तेज बहाव की वजह से अंडर कंस्ट्रक्शन ब्रिज गह गया।

केरल में बारिश के चलते तबाही का मंजर देखा जा सकता है। यहां 12 से 18 अक्टूबर के बीच बाढ़ और भूस्खलन में 38 लोगों की जान गई है, जबकि 90 घर पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं। 702 घरों को भी क्षति पहुंची है। इस बारिश में बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गए हैं। बांधों में पानी का स्तर बढ़ने के बाद मंगलवार सुबह 6 बजे एर्नाकुलम जिले में इदामलयार बांध के दो गेट खोले गए।

सेना के जवानों का दल बचाव कार्यों के लिए वायनाड पहुंच गया है। सेना की ओर से अब तक कुल 3 टुकड़ियां तैनात की गईं हैं। राहत सामग्री के साथ नेवी चॉपर के जरिए बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा जारी है। वायुसेना स्टेशन शंगमुघम में वायु सेना के 2 हेलिकॉप्टर MI-17 स्टैंडबाय पर हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -spot_img

मोस्ट पॉपुलर

रीसेंट कॉमेंट