Sunday, November 28, 2021
- विज्ञापन -spot_img
Homeताजा खबरबिहार महागठबंधन में बड़ी टूटःकांग्रेस ने कहा अब लोकसभा चुनाव भी अकेले...

बिहार महागठबंधन में बड़ी टूटःकांग्रेस ने कहा अब लोकसभा चुनाव भी अकेले लड़ेंगे।राजद से नहीं होगा कोई गठबंधन

विमर्श( पटना) बिहार में महागठबंधन में बड़ी टूट हो गई है। कांग्रेस और राजद ने अलग राह पर चलने का फैसला कर लिया है। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने राजद के साथ गठबंधन खत्म होने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह राजद का फैसला है। कहना नहीं होगा कि लालू यादव और सोनिया गांधी की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने पटना पहुंचते ही कहा कि राजद के साथ अब आगे चलना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि राजद के साथ आगे भी कोई गठबंधन नहीं होगा। अगला लोकसभा चुनाव भी कांग्रेस अकेले लड़ेगी। बिहार में सबी चालीस सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी।

बताते चलें कि पिछले दिनों भक्तचरण दास ने राजद पर आरोप लगाया है था कि राजद ने दूसरा साथी चुन लिया है। उधर राजद के कद्दावर नेता मनोज झा ने पलटवार करते हुए कहा था कि भक्त चरण दास आरएसएस की भाषा बोल रहे हैं। दरअसल बिहार में दो सीटों पर हो रहे उप चुनाव में कांग्रेस को राजद ने एख भी सीट देने से इंकार कर दिया और कुशेश्वर स्थान और तारापुर दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े कर दिए। जवाब में कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर प्रत्याशी खड़े कर लिए। इसी तनातनी में राजद और कांग्रेस की राह अलग हो गई।

अब बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद से अलग कांग्रेस क्यों चल रही है इसको लेकर भी कयासों का बाजार गर्म है। कांग्रेस यह समझती है कि पिछले चुनाव में 70 सीट मिलने पर भी पार्टी अच्छा रिजल्ट नहीं दे पाई इसके पीछे राजद और लालू की छवि है। अब पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़कर अपनी जमीन नापना चाहती है। उधर राजद का दावा है कि वोटर राजद के हैं और कांग्रेस सीट जीत कर उन्हें कमजोर कर रही है। राजद को लगता है कि पिछले चुनाव में कांग्रेस को कुछ कम सीट दिया होता तो तेजस्वी यादव की सरकार बन जाती।

बहरहाल कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल बी पटना पहुंच गए हैं। तीन युनाव नेताओं के बिहार आने से कांग्रेस आत्म विश्वास से लवरेज है। उधर राजद समझती है कि कन्हैया कुमार के आने से तेजस्वी यदव के नेतृत्व को बड़ा झटका लगेगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि कौन बाजी मारता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -spot_img

मोस्ट पॉपुलर

रीसेंट कॉमेंट