Sunday, November 28, 2021
- विज्ञापन -spot_img
Homeताजा खबरमहंगाई-महंगाईःरसोई गैस सिलेंडर 15 रुपए महंगा हुआ, पेट्रोल और डीजल के दाम...

महंगाई-महंगाईःरसोई गैस सिलेंडर 15 रुपए महंगा हुआ, पेट्रोल और डीजल के दाम भी बढ़े।

विमर्श ( डेस्क) बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। हर रोज जरूरी चीजों की कीमतें बेतहाशा बढ़ रही हैं। तेल और गैस कंपनियों ने एकबार फिर जोर का झटका दिया है। तेल कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के दाम 15 रुपए बढ़ा दिए हैं।वहीं पेट्रोल 30 पैसे प्रति लीटर तो डीजल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

घरेलू रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी के कारण अब रसोई गैस सिलेंडर 900.00 रूपए के पार पहुंच गया है। वहीं 5 किलो वाला सिलेंडर की कीमत राजधानी दिल्ली में अब 502 रुपए में मिलेगा। इसके पहले 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 43.5 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा पहले ही हो गया है।

विपक्षी दलों और आम लोगों के लाख विरोध के बाद भी देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगभग हर रोज बढ़ रही हैं। मंगलवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। पेट्रोल के दाम में 30 पैसे और डीजल के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल 105.94 और डीजल 97.42 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। गौरतलब है कि इस महीने 5वीं बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं।

बताया जा रहा है कि प्राकृतिक गैसों के दाम बढ़ने के कारण CNG, PNG और रसोई गैस की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। इस तरह एक साल के भीतर पेट्रोल 19.03 और डीजल 17.36 रुपए तक महंगा हुआ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -spot_img

मोस्ट पॉपुलर

रीसेंट कॉमेंट