Monday, November 29, 2021
- विज्ञापन -spot_img
Homeताजा खबरसबरीमाला मंदिरः10 साल से कम उम्र की लड़कियां पिता के साथ कर...

सबरीमाला मंदिरः10 साल से कम उम्र की लड़कियां पिता के साथ कर सकती हैं दर्शन, केरल हाईकोर्ट फैसला

केरल हाईकोर्ट ने सबरीमाला मंदिर मामले में एक बड़ा फैसला सुनाया है. केरल हाई कोर्ट ने मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने 10 साल से कम उम्र की लड़कियों को अपने पिता के साथ मंदिर में प्रवेश की इजाजत दे दी है।

हाईकोर्ट ने कहा है कि सबरीमाला मंदिर में अब 10 साल से कम उम्र की लड़कियां अपने पिता के साथ दर्शन के लिए जा सकती हैं. बता दें की इस मामले में 9 वर्ष की एक बच्ची ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसमें उसने अपने पिता के साथ सबरीमाला मंदिर जाने की अपील की थी. बच्ची के वकील ने कहा कि वह 10 साल की होने से पहले सबरीमाला जाना चाहती है क्योंकि तब वह चार दशकों से अधिक समय तक मंदिर नहीं जा सकेगी.
इस मामले पर कोर्ट ने कहा कि हमारा विचार है कि याचिकाकर्ता को दर्शन के लिए अपने पिता के साथ सबरीमाला जाने की अनुमति देने के लिए एक अंतरिम आदेश जारी किया जा सकता है.

इस साल अप्रैल में भी दिया था में जिसमें कहा गया है कि बच्चे सभी गतिविधियों में टीकाकरण वाले व्यक्तियों के साथ जा सकते हैं. सबरीमाला मंदिर लगभग 800 साल पुराना है और इस मंदिर को लेकर मान्यता है कि भगवान अयप्पा ब्रह्मचारी हैं. इसी कारण से युवा महिलाओं का प्रवेश वर्जित है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -spot_img

मोस्ट पॉपुलर

रीसेंट कॉमेंट