Sunday, November 28, 2021
- विज्ञापन -spot_img
Homeताजा खबरबन गया इतिहासःभारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार

बन गया इतिहासःभारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार

कोरोना वैक्सीनेशन में भारत ने इतिहास रच दिया है। देश ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन कर अबतक के सबसे बड़े आंकड़े को पार कर लिया है।कोविड-19 के खिलाफ यह उपलब्धि महज 9 महीने में मिली.100 करोड़ टीके की खुराक का आंकड़ा पार करने पर देशभर में खुशी का माहौल है।

आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में पहुंचे और कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़ें को पार करने पर आयोजित एक खास कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम ने वहां डॉक्टरों और फ्रंटलाइन वर्कर्स से बात की, तस्वीरें खिंचवाई और सबको धन्यवाद देते हुए कहा कि यह देश के 130 करोड़ लोगों की सामुहिक उपल्ब्धि है। पूरे देश में आज 100 करोड़ खुराक दिए जाने का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है. इस मौके पर मुख्य समारोह दिल्ली के लाल किले के पास आयोजित है जहां गायक कैलाश खेर का गीत और ऑडियो-विजुअल फिल्म जारी किया गया है।


बताते चलें कि देश में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज का आंकड़ा आज सुबह 9.45 बजे पूरा हो गया है. प्रदानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने बनारस के दिव्यांग अरुण रॉय को 100 करोड़वां टीका लगाया गया। गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन का आखिरी 20 करोड़ डोज 31 दिन में लगे हैं. यहां यह भी जानना जरूरी है कि देश की 75% युवा आबादी को कम से कम एक डोज लग चुका है और 31% आबादी को दोनों डोज लग चुके हैं। अब पूरे विश्व में चीन ही ऐसा देश है जहां भारत से ज्यादा वैक्सीन लगी हैं। चीन ने 100 करोड़ डोज का आंकड़ा सितंबर में पूरा कर लिया था।

आज इस खास दिन को मनाने के लिए ट्रेन, प्लेन और जहाजों पर लाउडस्पीकर से घोषणा करने की योजना है. साथ ही 100% वैक्सीनेशन पूरा कर चुके गांवों से कहा गया है कि उन्हें पोस्टर और बैनर लगाकर हेल्थ वर्कर्स का सम्मान करना चाहिए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -spot_img

मोस्ट पॉपुलर

रीसेंट कॉमेंट