Sunday, November 28, 2021
- विज्ञापन -spot_img
Homeताजा खबरबिहार उपचुनावःजदयू के अलावा एनडीए से एक भी स्टार प्रचारक नहीं.-अनुभव सिन्हा

बिहार उपचुनावःजदयू के अलावा एनडीए से एक भी स्टार प्रचारक नहीं.-अनुभव सिन्हा

विमर्श( पटना) 30 अक्टूबर को बिहार में विधानसभा की दो सीटें पर उप चुनाव होने हैं। इन चुनावों का एक दिलचस्प तथ्य यह है कि जदयू के अलावा एनडीए के शेष तीन दलों भाजपा , हम और वीआईपी से कोई स्टार प्रचारक नहीं है।

कुशेश्वर स्थान और तारापुर विस क्षेत्रों में होने वाले चुना़वों में त्रिकोणीय संघर्ष की स्थिति है जबकि चिराग पासवान की आरलोजपा और निर्दलीय प्रत्याशी भी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

लेकिन जदयू के उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार में भाजपा, हम और वीआईपी दलों से एक भी स्टार प्रचारक का न होना एनडीए की अन्दरूनी हकीकत का पर्दाफ़ाश भी करता है।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल सम्पन्न हुए विधान सभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह कहा था कि इस चुनाव में मित्र और विरोधी का पता ही नहीं चला। विदित हो कि विधान सभा चुनावों में जदयू को भारी नुकसान उठाना पड़ा था और संख्या बल के लिहाज से वह तीसरे स्थान पर आ गई थी।

जदयू को तत्कालीन लोजपा की वजह से यह नुकसान हुआ था और जदयू खेमे की समझ यह बनी थी कि यह सबकुछ लोजपा ने भाजपा के इशारे पर किया था।

जदयू इस बात पर चुप है कि उसके उम्मीदवारों के प्रचार में उसके सहयोगी दल शामिल नही हैं, लेकिन भाजपा ने अपना स्टैण्ड साफ किया है। प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने इस बाबत बताया कि उपचुनावों में भाजपा का कोई उम्मीदवार नही है, इसलिए पार्टी का कोई स्टार प्रचारक भाग नही ले रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री जीवन राम मांझी की हम और मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी भी इस मसले पर खामोश है। लेकिन सियासी गलियारे में इस मसले पर चर्चा हो रही है। जदयू ने ऐसा कैसे होने दिया, इसका खुलासा चुनाव परिणाम के बाद हो सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- विज्ञापन -spot_img

मोस्ट पॉपुलर

रीसेंट कॉमेंट